Hindi Shayari

1.मैंने जिन्दगी से पूछा..
सबको इतना दर्द क्यों देती हो..??
जिन्दगी ने हंसकर जवाब दिया..
मैं तो सबको ख़ुशी ही देती हुँ..
पर एक की ख़ुशी दुसरे का दर्द बन जाती है !!

2.जीने की ख्वाहिश में हर रोज़ मरते हैं,
वो आये न आये हम इंतज़ार करते हैं,
झूठा ही सही मेरे यार का वादा है,
 हम सच मान कर ऐतबार करते हैं ।




3.मुहब्बत में सच्चा यार न मिला,  दिल से चाहे हमें वो प्यार न मिला।                                              
लूटा दिया उसके लिए सब कुछ मैने, मुसीबत में मुझे मददग़ार न मिला।                                 
                                                                  


4.अब ये न पूछना की..ये अल्फ़ाज़ कहाँ सेलाता हूँ,
कुछ चुराता हूँ दर्द दूसरों के,कुछ अपनी सुनाता हूँ|

5.वो साथ थे तोएक लफ़्ज़ ना निकलालबों से,दूर क्या हुए
कलम ने क़हर मचा दिया..!!

6.भूलना चाहो तो भी याद हमारी आएगी,दिल की गहराई मे हमारी तस्वीर बस जाएगी.
ढूढ़ने चले हो हमसे बेहतर दोस्त,तलाश हमसे शुरू होकर हम पे ही ख़त्म हो जाएगी.


7. टूटे हुए प्याले में जाम नहीं आता,इश्क़ में मरीज को आराम नहीं आता,
ये बेवफा दिल तोड़ने से पहले ये सोच तो लिया होता,के टुटा हुआ दिल किसी के काम नहीं आता


8.एक तो तुम हसीन इतने हो,उस पर अलफ़ाज़ भी रखते हो,
तुम ही कहो कोई क्यों ना दिल हारे,दिलकश शायराना अंदाज़ भी रखते हो।


9.जीने की ख्वाहिश में हर रोज़ मरते हैं,वो आये न आये हम इंतज़ार करते हैं,
झूठा ही सही मेरे यार का वादा है,हम सच मान कर ऐतबार करते हैं..


10.कहने वालों का कुछ नहीं जाता,  सहने वाले कमाल करते हैं !
कौन ढूंढें जवाब दर्दों के,लोग तो बस सवाल करते हैं..


11.रात को जब चाँद सितारे चमकते हैं,हम हरदम फिर तेरी याद में तड़पते हैं,
आप तो चले गए हो छोड़कर हम को,मगर हम मिलने को तरसते है।

12.खूबसूरत सा एक पल किस्सा बन जाता है,जाने कब कौन जिंदगी का हिस्सा बन जाता है ।
कुछ लोग जिंदगी मे मिलते है ऐसे, जिससे कभी ना टूटने वाला रिस्ता बन जाता है।।


13.डर मुझे भी लगा फांसला देख कर, पर मैं बढ़ता गया रास्ता देख कर,
खुद ब खुद मेरे नज़दीक आती गई मेरी मंज़िल मेरा हौंसला देख कर.!


14.माना के किस्मत पे मेरा कोई ज़ोर नही,
पर ये सच ह के मोहब्बत मेरी कमज़ोर नही,
उस के दिल मे, उसकी यादो मे कोई और है लेकिन,
मेरी हर साँस में उसके सिवा कोई और नही
..
15. और कोई गम नहीं एक तेरी जुदाई के सिवा,
मेरे हिस्से में क्या आया तन्हाई के सिवा,
यूँ तो मिलन की रातें मिली बेशुमार,
प्यार में सब कुछ मिला शहनाई के सिवा..
16.दोस्तों की कमी को पहचानते है हम,
दुनियाँ के गमों को भी जानते है हम,
आप जैसे दोस्तों के ही सहारे,
आज भी हँस कर जीना जानते है हम.. 
17.आँखों मे आ जाते हैं आँसू,
फिर भी लबो पे हँसी रखनी पडती है,
ये मुहब्त भी क्या चीज है यारों,
जिस से करते हैं उसी से छुपानी पडती हैं.
.





2 comments: